हिंदू धार्मिकता के तहत जातिगत आरक्षण ☞ मुसलमान किस प्रकार हिंदू व्यवस्था के तहत अधिकारी हैं ? {भाग 1}


image

भारत की वर्तमान केंद्र सरकार ने मार्च 2015 में ईसाईयों और मुसलमानों के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट में दायर मार्च उस याचिका का विरोध करने का फैसला लिया है, जिसमें मांग की गई है कि हिंदू धर्म छोड़कर ईसाई या इस्लाम धर्म अपनाने वाले दलितों का एससी का दर्जा बरकरार रखा जाए, जबकि केंद्र सरकार का तर्क है कि “जातिवाद और छुआछूत सिर्फ हिंदू धर्म में ही हैंऔर शेड्यूल्ड कास्ट्स नाम से अलग कैटिगरी इसी वजह से बनानी पड़ी है।”

SCs यानि अनुसूचित जाति का स्टेटस अभी सिर्फ हिंदुओं, सिखों और बौद्धों के लिए सीमित है,(जबकि कानूनी व संवैधानिक सत्य है कि सिख और बौद्ध ‘अलग धर्म’ हैं हिंदू नहीं हैं) एक याचिका में मांग की गई है कि इस दर्जे को धर्म आधारित न रखते हुए उन हिंदू ‘अछूतों’ को भी दिया जाए, जो इस्लाम या ईसाई धर्म अपना लेते हैं, तो वहीं इस कुप्रथा को सिर्फ हिंदू धर्म से जोड़ते हुए सरकार कहती है कि ‘सामाजिक पिछड़ापन’ धर्मांतरण करने वालों को उन दलितों जैसी स्थिति में नहीं लाता, जो ‘छुआछूत’ की वजह से पिछड़ेपन के शिकार हुए हैं, बावजूद इसके कु’राज’नीति एवं धोखाधड़ी द्वारा मुसलमानों में कुल 135 प्रमुख ‘जातियों’ में से 122 को पिछड़ी जाति / पिछडे वर्ग / OBC में शामिल किया गया है !

केंद्र सरकार का स्पष्ट तर्क यह है कि संविधान विधायिका में दलितों और आदिवासियों को आरक्षण इसलिए देता है, ताकि उनके साथ सदियों से हुए सामाजिक अन्याय की भरपाई की जा सके और अगर इस बेनिफिट को धर्मांतरण करने वालों भी दिया जाने लगा, तो यह एससी और एसटी से संबंध रखने वाले लोगों के हितों पर कब्जा करने जैसा होगा।

संविधान (अनूसूचित जाति) आदेश,1950 के अनुसार ‘कोई भी ऐसा व्यक्ति, जो हिन्दू (सिक्ख या बौद्ध) धर्म के अतिरिक्त किसी अन्य धर्म में आस्था रखता हो, को अनुसूचित जाति का सदस्य नहीं माना जायेगा, इस आदेश में संसद द्वारा 1956 में संशोधन कर दलित सिक्ख व दलित बौद्धों को भी इसमें शामिल कर दिया गया।

यह साफ़ है कि इस आदेश के तहत अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षण केवल हिन्दुओं (सिक्ख या बौद्ध दलितों सहित) को उपलब्ध है, ईसाई या मुसलमान दलितों या किसी अन्य धर्मं के दलितों को नहीं और इसका साफ अर्थ यह है कि “अनुसूचित जाति का हिन्दू केवल तब तक ही आरक्षण का लाभ ले सकता है, जब तक कि वह हिन्दू बना रहे अगर वह अपना धर्म परिवर्तित कर लेता है, तो वह आरक्षण का पात्र नहीं रहेगा।”  परन्तु यदि कोई उच्च जाति की हिन्दू महिला किसी दलित से विवाह करती है या कोई दलित,उच्च जाति के लड़के को गोद लेता है, तो वे आरक्षण के प्रयोजन के लिए अनुसूचित जाति के सदस्य नहीं माने जायेंगे ,, स्पष्टत: हमारे संविधान में अनुसूचित जाति की परिभाषा केवल और केवल धर्म पर आधारित है इसीलिये “इस्लाम ईसाई व अन्य धर्म मानने वाले इससे बाहर हैं।”

image

जिल्लेइल़ाही उवाच् –
तो धर्मान्तरण करने के बावजूद बौद्ध और सिख यह लाभ किन कानूनों के तहत मूर्तिपूजक, ब्रह्मा विष्णु महेश एवं दुर्गा गौरी काली और गणेश आदि देवी देवताओं में ही आस्थाएं रखने वाले हिंदू धार्मिक होना, साबित करके ले रहे हैं…??

इस्लाम, ईसाई,  बौद्ध धर्म में धर्मानुसार साबित करें कि जातिवाद होता है, भारतीय व हिंदू धार्मिकता से जुडे रहने की चलताऊ परिप्रेक्ष्य की कतई हैसियत नहीं, ईसाई अपने मूल धर्म अनुसार साबित करें, बौद्ध अपने त्रिपिटकों द्वारा साबित करें कि उनमे जातिप्रथा स्वीकृत है वैसे ही बात बेबात “शरियत विरूद्ध हो कर इस्लाम खतरे में” का कमाऊ ढोंग रचते मुसलमान साबित करें कि इस्लाम – कुरआन और शरियत में जातिप्रथा है हिंदू धर्मानुसार ….कर सकते हैं…??

★ ये 100 ₹ के स्टांप पेपर पर “पूर्व धर्म हिंदू और जाति फलाना ढीमका” लिख कर धोखा देना बंद करें विशेषकर बौद्ध!

image

★★ ओबीसी के तहत जातियों के नाम पर मुसलमान हिंदू ओबीसी का हक किस मुंह से खा रहे हैं इस्लाम – शरिया विरूद्ध हो कर मुशिर्क कैसे बने हुऐ हैं, भारत में लगभग 50% मुसलमानों को ओबीसी कोटे के तहत पहले ही आरक्षण मिलता है और 27-28 मई 2015 को  पश्चिम बंगाल में रहने वाले मुसलमानों की छह और जाति को बंगाल सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में शामिल करने का निर्णय लिया है और प. बंगाल सरकार की कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि “कालोयार, आता, सरउवाल, बागानी, भंडारी एवं खानसामा मुस्लिम जाति को ओबीसी सूची में शामिल किया जाएगा” , इसी के साथ राज्य में ओबीसी में शामिल 88 मुस्लिम जातियों में छह और जुड़ गए हैं। बहुत जल्द इस बाबत पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की ओर से अधिसूचना जारी हो जाएगी,बंगाल सरकार के इस फैसले से करीब 95 फीसद मुसलमान आरक्षण प्राप्त करने की श्रेणी में आ जाएंगे, प. बंगाल सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री उपेन विश्वास ने दावा किया है कि इस फैसले के बाद बंगाल के 100 फीसदी मुसलमानों को ओबीसी का लाभ मिलने लगेगा, उन्होंने यह भी कहा कि अब राज्य में नाममात्र ही कुछ मुसलमान रह जाएंगे जो ओबीसी से बाहर होंगे।

image

image

पश्चिम बंगाल की कुल इस्लामिक जनसंख्या के 95% मुसलमान जातिगत आरक्षण के तहत कौन सी धार्मिक व्यवस्था के आधार पर हैं..??

इस संवैधानिक रूप से समाजवादी सेक्यूलर इंडिया दैट इज भारत में ओबीसी के नाम पर ये क्या नया इस्लामिक खेल चल रहा है..??

निम्नलिखित तौर पर प्रमाणिक अकाट्य बानगी प्रस्तुत कर रहा हूंं –

ओबीसी आरक्षण पर राजनैतिक दांव खेलती हर सेक्यूलर पार्टी और जातिगत नेता बने हर टुच्चल्ले राजनीतिज्ञों का सटीकतम चोर चेहरा दिखला रहा हूँ मैं इस लेख के जरिये, वो भी उस सच के साथ जो आपको आज तक पूरी तरह बताया नहीं गया और ना ही समझाया गया है कि मुस्लिम तो खुद समुदाय है भारत में और Religion / मजहब / पंथ का नाम इस्लाम है , हाँ बता दूँ सहूलियत के लिये पुन: कि “सुप्रीम कोर्ट ने भारत को बताया है कि OBC का तीसरा अक्षर Caste यानि जाति नहीं है बल्कि Class यानि श्रेणी है” कई मासूम – अबोध और पढे लिखे लोग नहीं जानते होंगे सो बताना पडा!

हाँ तो कहने का तात्पर्य यह है कि “list of Muslim communities in India (OBCs) that are recognised in India’s Constitution as other backward classes” कहा जाता है आधिकारिक – प्रशासनिक और कानूनी रूप से अर्थात् “भारत के संविधान में मान्यता प्राप्त अन्य पिछड़ा वर्ग के रूप (ओबीसी) में मुस्लिम समुदाय की सूची” यानि Muslims Communities का मतलब हुआ मुस्लिम समुदायों ना कि मुस्लिम जातियाँ, और मुस्लिम तो खुद एक समुदाय है यानि Community तो community में communities कैसे ..??

दूसरे वर्ग में समुदाय कैसे ..??

खैर मनन कीजिएगा तब तक नीचे कुछ प्रमुख राज्यों में ओबीसी में शामिल मुस्लिम समुदाय के समुदायों उर्फ जातियों पर नजर डालते हैं कि वो Communities हैं या Class हैं या Caste के आधार पर धोखाधड़ी करके ओबीसी बने..

Aराजस्थान राज्य में ओबीसी / पिछडा वर्ग में शामिल मुसलमानों की ‘जातियां’

1) बंजारा / बालाडिया / लाबाना / Banjara, Baladia, Labana
2) बढई / खाती / खाराडी / तरखान Badhai,Jangir, Khati, Kharadi, Suthar, Tarkhan
3) भडभूजा / Bharbhunja
4) छीपा / नामा / भावसर / Chhipa (Chhipi), Nama, Bhavsar
5) दरजी / Darzi
6) गडेरिया / गायरी / घोसी / ग्वाला / Gaderia(Gadri), Gayri, Ghosi (Gvala)
7) घांची / Ghanchi

8) गुज्जर / Gujjar ( हिंदू गुज्जर हो तो पचास ड्रामे सरकारों के, न्यायालय के, संविधान के, और मुसलमान गुज्जर हो तो ओबीसी ऑटोमेटिक ..? हद है)

9) हेला / Hela

10) जुलाहा / Julaha
11) कंडेरा / पिंजारा / मेमन / Kandera, Pinjara, Memon

12) कुम्हार /सूरा / Kumhar'(Prajapati), Kumawat, Suara

13) लोहार / पांचाल / Lohar, Panchal

14) महाब्राह्मण (आचारी) / फकीर जो कब्रिस्तान में काम करते हैं / Maha-Brahman (Acharai), Fakir (working in Kabristan)

15) डार / माली / भागवान / Mali, Bagwan, daar (Muslim)
16) मेहरत / मेर / चीता / Mer (Mehrat-Kathat, Mehrat-Ghodat, Cheeta)
17) मीरासी / धाधी / लंगा / मांगणियार / माँगणहार Mirasi, Dhadi, Langa/Mangniyar
18) नाई / सेन / वेडनाई / Nai, Sain, Sen, Vednai
19) न्यारिया / निहारिया / न्यारगर / Nyaria (Nyargar)

20) जाट /Jat ( हिंदू जाट के आरक्षण के पचास विरोधी लेकिन मुसलमान जाट हो तो ऑटोमेटिक ओबीसी और कोई चूँ चाँ तक भी नहीं..? हद है)
{ (except in Bharatpur and Dhaulpur Districts) }

21) हलाली / कसाई / Halali, Kasai
22) मेव / Mev
23) गड्डी / Gaddee
24) फारूकी भटियारा / Farooki Bhatiyara
25) सिलावट / Silawat(other than Sompura and Murtikaar)
26) धोबी / Dhobi (Muslim)

27) कायमखानी / Kayamkhani (राजपूत कहला कर ओबीसी?)

28) कुंजडा / राईन / Kunjada, Raen
29) सपेरा / Sapera (Non Hindu Caste)
30) मदारी / बाजीगर / Madari, Bazigar (Non Hindu Caste)

31) नट / Nut (Non Hindu Caste)

32) सिंधी मुसलमान / Sindhi Musalman (ये जाति है?)

33) खेलदार / Kheldar
34) चूनगर / Chungar
35) राथ / Rath
36) मुल्तानी / Multanies
37) मोची / Mochi (non Hindu caste)
38) देशवाली / Deshwali
39) चोबदार / Chobdaar
40) रंगरेज / नीलगर / Rangrez, Nilgar

41) मनिहार / Manihar (सबसे अचंभे के रूप में जबकि हैदराबाद निजाम मनिहार पठान – सिद्दीकी खानदान रहा है , और मनिहार भी ओबीसी..?)

Notes:

1 the Barhai and Suthar largely Hindu communities with a small Muslim minorites.
2 the Banjara include a small Muslim minority
3 the Bharbhunja include a small Muslim minority
4 the Chhipa are Muslim
5 the Bhishti are Muslim, while Mallah include a Muslim minority
6 the Ghosi and Gaddi are Muslim
7 the Gujjar are only partly Muslim
only Muslim Bhangis such as the Hela are in the OBC list, the Hindu sections have Scheduled Caste status
9 the Jogi are only partly Muslim
10 the Kandera are partly Muslim, while the Pinjara are eniterely Muslim
11 the Kumhar are partly Muslim sections
12 the Manihar are Mmuslim
13 the Lohar are partly Muslim
14 the Bagwan are Muslim Mali, while Rayeen or Kunjra are entirely Muslim
15 the Merat and Cheetahs are Muslims
16 the Nai are partly Muslim
17 only Muslim Mochis are in the OBC list, the Hindu section have Scheduled Caste status.

18 only Muslim Dhobis are in the OBC list, the Hindu section have  Scheduled Caste status.

Explanation : In the above list for the State of Rajasthan, all castes, which are known by the name of their respective traditional hereditary occupations and whose members follow different religions, include all members of those castes, irrespective of whether they follow the Hindu religion or Islam or any other religion( Vide Resolution No. 12011/4/2002-BCC dt. 19 June 2003).

अर्थात –
स्पष्टीकरण: राजस्थान राज्य के लिए उपरोक्त सूची में, जिसमें सभी जातियाँ अलग अलग धर्मों का पालन करती हुई संबंधित पारंपरिक वंशानुगत व्यवसायों के नाम और काम से जानी जाती है वो सभी जातियों के सभी सदस्यों के रूप में शामिल हैं, चाहे वे हिंदू धर्म का पालन करते है या इस्लाम या किसी अन्य धर्म (देखें संकल्प सं 12011/4 / 2002-बीसीसी डीटी। 19 जून 2003)!

ये उपरोक्त सब पढ समझ कर सरकारी – न्यायिक – प्रशासनिक – राजनैतिक आनंद आया कि नहीं ..??

image

B.  आन्ध्रप्रदेश राज्य में ओबीसी / पिछडा वर्ग के अंतर्गत मुसलमानों की जातियां –

1) मेहतर / Mehtar

2) पिंजारा / नूरबाश़ / Dudekula Laddaf, Pinjari or Noorbash (Muslim)

3) कुरैशी / कुरैश / Arekatika, Katika, Quresh (Muslim Butchers)

4) कसाई / (Muslim Butchers)

5) सिंगली / सिंगाली / Achchukattalavandlu, Singali, Singamvallu, Achchupanivallu, Achchukattuvaru, Achukatlavandlu.

6) अत्तार / Attar Saibulu, Attarollu

7) धोबी / Dhobi Muslim / Muslim Dhobi / Dhobi Musalman, Turka Chakla or Turka Sakala, Turaka Chakali, Tulukka Vannan, Tsakalas, Sakalas or Chakalas, Muslim Rajakas

8) फकीर / Faqir, Fhakir Budbudki, Ghanti Fhakir, Ghanta Fhakirlu, Turaka Budbudki, Darvesh, Fakeer

9) गरड़ी / गरडिगा / Garadi Muslim, Garadi Saibulu, Pamulavallu, Kani-kattuvallu, Garadollu, Garadiga

10) घोसी / घोसांगी / फाकीर /  Gosangi Muslim, Phakeer Sayebulu

11)  गुड्डी / Guddi Eluguvallu, Elugu Bantuvallu, Musalman Keelu Gurralavallu

12) नाई / हज्जाम /  Hajjam, Nai, Nai Muslim, Navid

13) लब्बी / लब्बाई / Labbi, Labbai, Labbon, Labba

14) बोरेवाला /  Pakeerla, Borewale, Deera Phakirlu, Bonthala

15) कुरैशी कसाब / खटीक / QureshiQassab, Kureshi / Khureshi, Khasab, Marati Khasab, Muslim Katika, Khatik Muslim

16) सिद्दी / हब्शी / Siddi, Yaba, Habshi, Jasi

17) तुर्क कशा / तुर्क /  Turaka Kasha, Kakkukotte Zinka Saibulu, Chakkitakanevale, Terugadu Gontalavaru, Thirugatigantla, Rollaku Kakku Kottevaru, Pattar Phodulu, Chakketakare, Thuraka Kasha.

image

C. दिल्ली राज्य में ओबीसी / पिछडा वर्ग के अंतर्गत शामिल मुसलमान ‘जातियां’ –

1) अब्दाल / अब्दाल

2) बक्खो / Bakho (मुस्लिम)

3) भटियारा / Bhathiara (मुस्लिम)

4) चिक / चिक (मुस्लिम)

5) मनिहार / पठानी मनिहार / पठानी मनिहार (सबसे अचंभे के रूप में जबकि हैदराबाद निजाम मनिहार पठान – सिद्दीकी खानदान रहा है)

6) दफाली / Dafali (मुस्लिम)

7) धोबी / धोबी (मुस्लिम)

8) धुनिया / Dhunia (मुस्लिम)

9) गड्डी / गद्दी

10) इदरीस / Idrisi या Darzi (मुस्लिम)

11) कागजी / कागजी

12) कलंदर Kalandar

13) कलार, कलाल / Kalar या Kalal (मुस्लिम)

14) कसाब / कसाई / कसाब (कसाई) (मुस्लिम)

15) मदारी / मदारी (मुस्लिम)

16) मेहतर / मेहतर, लाल बेगि, (मुस्लिम)

17) हलालखोर / भंगी / हलालखोर, भंगी

18) मीरीयासिन / Miriasin (मुस्लिम)

19) मीरशिकार / Mirshikar (मुस्लिम)

20) मोमिन / मोमिन (मुस्लिम)

21) मुकरी / मुकरी (Mukeri) (मुस्लिम)

22) नात / नेट (मुस्लिम)

23) पामरिया Pamaria (मुस्लिम)

24) रंगरेज / रँगरेजवा / Rangrez (मुस्लिम)

25) कुंजडा / Rayeen या Kunjra (मुस्लिम)

26) साई / Sayee (मुस्लिम)

27) मलिक (मुस्लिम)

28) शेरशाहबादी Shershahbadi

29) ठकुराई / Thakurai (मुस्लिम)

30) सिकलग़र / Saikalgar (Sikligar) (मुस्लिम)

31) तेली / तेली मलिक / तेली, तेली-मलिक

32) नलबंद / Nalband

33) नाई / हज्जाम / सलमानी / नई, Hajjam, नई (सबिता), Salmani

34) लुहार / सैफी / Luhar, Bhubhalia, सैफी

35) धुनिया / पिंजारा / मंसूरी / Kandera, Dhunnewala, Naddaf, Mansoori

36) अब्बासी / भिश्ती / सक्का अब्बासी, Bhishti, Sakka

37) मीरासी / Merasi, मिरासी

image

image

D. West Bengal / पश्चिम बंगाल में OBC – अन्य पिछडा वर्ग / जाति” में शामिल मुस्लिम ‘जातियाँ’..?

1) जोलाह /Jolah(Ansari Momin)
2) फकीर / सेन / Fakir, Sain
3) कसाई / कुरैशी / Kasai-Quraishi
4) कुंजडा – राईन / Rayeen (Kunjra)
5) नश्या / सेख / Nashya-Sekh

6) शेराशाबादी / Shershabadia (ग्रांड ट्रंक रोड वाले अफगान शेरशाह सूरी के नामधारी भी OBC? )

7) पाटीदार /Patidar (हार्दिक पटेल की पाटीदार बहुत हैं वाली हुंकार याद आई ?)

8) पहाडिया / Pahadia Muslim
9) हवारी / Hawari
10) धुनिया / Dhunia
11) हज्जाम / Hajjam
12) चौदूली / Chowduli
13) बेलदार / Beldar Muslim
14) खोटा / Khotta Muslim
15) सरदार / Sardar
16) निकरी / Nikari
17) महालदार / Mahaldar
18) धुकरे / Dhukre
19) बासनी / Basni / Bosni

20) अब्दाल / Abdal (अहमदशाह अब्दाली के छूटे कचरे भी OBC ?)

21) कान / टूटीया / Kan / Tutia
22) गावेन / Gaven
23) भाटिया / Bhatia Muslim

24) मल्लिक / Mallick (अशराफ – Forward Class भी OBC?)

25) लस्कर / Laskar
26) बाईडया / Baidya Muslim
27) चूतर मिस्त्री / Chutor Mistri
28) दफादार / Dafadar
29) मल / माल/ Mal Muslim
30) माझी / Majhi / Patni Muslim
31) मूची / चमार / Muchi / Chamar Muslim
32) निहारिया / Nehariya
33) हालदार / Muslim Haldar
34) सिऊली / Siuli (Muslim)
35) मंडल / Muslim Mandal
36) सापुई / सानपुई / Muslim Sanpui/Sapui
37) बिस्वास / Muslim Biswas
38) माली / Muslim Mali
39) घोसी / Ghosi
40) दर्जी / ओस्तगार / इदरिसी Darji / Ostagar / Idrishi
41) राजमिस्त्री / Rajmistri
42) भटियारा / Bhatiyara
43) मोल्ला/मुल्ला/ Molla
44) धाली / Dhali (Muslim)
45) ताल – पाखा – बेनिया/ Tal-Pakha Benia
46) पियादा / Muslim Piyada

47) बैपारी / ब्यापारी / Bepari / Byapari Muslim (व्यापारी रहे , लगान वसूलते, Barter करते लोग भी OBC? )

48) पैंची / Penchi
49) भंगी / Bhangi (Muslim)
50) धातरी / दाई / Dhatri/Dai/Dhaity (Muslim)
51) घारमी / Gharami (Muslim)
52) घोरखान / Ghorkhan
53) हालसाना / Halsana (Muslim)
54) कायल / Kayal (Muslim)
55) नाईया / Naiya (Muslim)
56) शिकारी / Shikari/Sikari (Muslim)
57) अदलदार / Adaldar (Muslim)
58) बारूजीबी / बारूई /Muslim Barujibi / Barui

59) अकुंजी / आखान/ Akunji/Akan/Akhan (Muslim) (पठान कबीला भी ओबीसी? )

60) बेग / Bag (Muslim) (पठान खांप भी OBC?)

61) चपराशी / Chaprashi (Muslim)

62) चूडीहार / Churihar (मनिहार पठानों का कबीला भी OBC, जबकि हैदराबाद निजाम खानदान भी चूडीहार / मनिहार पठान हैं, ये भी ओबीसी?)

63) दपतरी / दफ्तरी / Daptari (Muslim)

64) दीवान / Dewan (Muslim) (दीवानी / वसूली करते लोग भी ओबीसी?)

65) धाबक / Dhabak (Muslim)

66) गाज़ी / Gazi (Muslim) (हिंदू हत्यारे गाज़ी भी OBC? )

67) खान / Khan (Muslim) (खान / पश्तून भी ओबीसी?)

68) कोलू / शाह / साहजी/ शादूखान / मोंडल / Kolu Muslim (Shah, Sahaji, Sadhukhan, Mondal)
69) माजी / माझी / Majhi
70) मलीता/मलीथा/ मालीत्या/ Malita/Malitha/Malitya (Muslim)

71) सेख/शेख/ Sekh (Muslim) ( शेख भी ओबीसी? )

72) पाईक / Paik (Muslim)
73) पाईलान / Pailan (Muslim)
74) पुरकाईत / Purkait (Muslim)
75) सना / साना/ Sana (Muslim)
76) सारेंग / सारंग / Sareng (Muslim)
77) सरदार / Sardar (Muslim)
78) सरकार / Sarkar (Muslim)
79) शाह / Shah (Fakir)/Shah/Sha/Sahaji)
80) तरफदार / Tarafdar (Muslim)
81) गावारा/गवारा / Gavara
82) मोली / मौली/ मूली / Mouli (Muslim)
83) सेपाई / Sepai (Muslim)
84) कालोयार / Kaloyar / kaluyaar
85) आता / Ata / Atta
86) सरउवाल / Saruwal / Saruvaal
87) बागानी / Bagani
88) भंडारी / Bhandari
89) खानसामा / Khansama

90) इस्लाम /Islam (Muslim (जो मुसलमान इस्लाम लिख ले वो भी OBC? )

E. बिहार राज्य में ओबीसी / अन्य पिछडा वर्ग में शामिल मुस्लिम ‘जातियां’ –

1) अब्दाल / Abdal (अहमदशाह अब्दाली के छूटे कचरे भी OBC ?)

2) बक्खों / Bakho
3) भटियारा / Bhathiara
4) चिक / Chik

5) चूडीहार / Churihar (मनिहार पठानों का कबीला भी OBC, जबकि हैदराबाद निजाम खानदान भी चूडीहार / मनिहार पठान हैं, ये भी ओबीसी?)

6) दफाली / Dafali
7) धोबी / Dhobi
8) धुनिया / Dhunia
9) गद्दी / Gaddi
10) इदरीसी / Idrisi or Darzi
11) कलाल / Kalal,
12) कालवाड़ / Kalwar,
13) कलार / अराकी / अर्की / Kalar or Araqi
14) कुलाहिया / Kulahia
15) कादर / Kadar
16) कागज़ी / Kagzi
17) कलंदर / Kalandar
18) कसाब / कसाई / Kasab (Kasai)
19) मदारी / Madari
20) मेहतर / Mehtar
21) लालबेगी / Lalbegi
22) हलालखोर / Halalkhor
23) भंगी / Bhangi

24) मलिक / मल्लिक / Mallik (मुसलमानों के घोषित अशराफ यानि Forward Class भी OBC?)

25) मिरियासिन / Miriasin
26) मीरशिकार / Mirshikar
27) मोमिन / Momin
28) मुकरी / Mukri (Mukeri)
29) नलबंद / Nalband
30) नट / Nat
31) पामरिया / Pamaria
32) रंगरेज / Rangrez
33) राईन / कुंजडा / Rayeen or Kunjra
34) साई / Sayee

35) शेखडा / Shekhra ( नाम अपभ्रंश करके Forward Class शेख भी ओबीसी? )


36) शेरशाहबादी / Shershahbadi (ग्रांड ट्रंक रोड वाले अफगान शेरशाह सूरी के नामधारी भी OBC? )

37) तामरिया / Tamariya
38) ठकुराई / Thakurai
39) तेली / Teli
40) सिकलीगर / सिकलगर / Saikalgar (Sikligar)


उसके अतिरिक्त कमाल बिहार में –
A. Christian converts from Other Backward Classes अर्थात् हिंदू OBC से धर्मान्तरण करके ईसाई बने लोग व जातियां भी रहेंगी ओबीसी ही ..??


B. Christian converts from Scheduled Castes अर्थात् एससी / अनुसूचित जाति से कन्वर्टेड हो कर – धर्मान्तरण किये हुऐ हिंदू लोग एवं जातियाँ एक पायदान उपर चढ कर ओबीसी / पिछडी जाति बन जाती है .. उन पर हुऐ हजारों साल के अत्याचार की दास्तान खत्म…???

यानि ईसाई बन जाये एससी तो यीशु सारे पाप तार देता है लेकिन ईसाई नहीं बनाता रखता जाति में ही है.??


बिहार सरकार के आधिकारिक सरकारी लिंक से जानकारी ले कर आप शक दूर कर सकते हैं 😁

http://scbc.bih.nic.in/


★★ इस संवैधानिक रूप से समाजवादी सेक्यूलर इंडिया दैट इज भारत में ओबीसी के नाम पर ये क्या नया इस्लामिक खेल चल रहा है..??

हे भारत की हिंदू पिछडी जातियों जागो … तुम्हारे हक पर लूटमार कर रही, आज भी हिंदू हक की हत्या कर रहे आक्रमणकारी मुसलमानों की इस धोखाधड़ी, लूट को बंद करवाओ … होश में आओ पागलों, ये ‘गजवा ऐ हिन्द’ से जुडी Islamic Invasion की महत्वपूर्ण कडी है “OBC” ..सनद रहे!

#Important_Note यह लेख आप मित्रों और प्रबुद्ध पाठकों को जरूरी व महत्वपूर्ण सूचनायुक्त लगे तो लाईक, कमेंट एवं शेयर अभी तक फ्री ही हैं मित्रोंं!


हिंदू व हिंदुत्व मेरे अकेले की पट्टादारी नहीं है, जिसे जरूरी लगे साझा करे ..

भारत भर में राज्यवार फैली अधिसूचित ओबीसी / पिछडा व अन्य पिछडे वर्ग की पूरी जानकारी निम्नलिखित सरकारी लिंक से मिल जायेगी जिसमें राज्यवार हिंदू धर्मानुसार “मुसलमानों” एवं अन्य धर्मों की भी अवैध जातिप्रथा की जानकारी मिल जायेगी, क्योंकि हिंदू धर्म की जाति व्यवस्था धर्मांतरण के बाद या दूसरे धर्म में हिंदुत्व के अनुसार कैसे स्वीकार्य की गई है यह धोखाधड़ी भी जांच का विषय है।

http://ncbc.nic.in/User_Panel/CentralListStateView.aspx

Dr. Sudhir Vyas Posted from WordPress for Android

Advertisements

One Comment Add yours

  1. Shrish says:

    हरियाणा में भी लगभग सभी मुस्लिम पिछड़ी जातियों के ही हैं, इसलिये सभी उनको मिलने वाले आरक्षण का लाभ ले रहे हैं। ढोंगी लोग वैसे तो कहते हैं कि हमारे मजहब में जातिप्रथा नहीं है, सब बराबर हैं पर आरक्षण का लाभ लेने के लिये जाति याद आ जाती है।

    Like

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s